IPL 2019 मैच 7: - MI ने आखरी ओवर को रोमांचक बना कर RCB को छह रन से हराया, जिसके कारण डिविलियर्स फिफ्टी व्यर्थ गए


मुंबई इंडियंस के बुमराह और मलिंगा ने अपने शानदार ओवरों के साथ शानदार तरीके से मैच को जीत लिया। लास्ट के दो ओवर्स में बुमराह और लसिथ मलिंगा ने मैदान पर दर्शकों की नजरें जमाईं राखी और मैच को रोमांचक बनाते हुए MI ने आरसीबी को 6 रन से हरा दिया इससे पहले, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने 20 ओवरों में 187/8 तक पहुंचने में मदद की जिसमें गेंदबाजी टीम के युजवेंद्र चहल ने चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट किया। मुंबई इंडियंस के बुमराह और मलिंगा ने अपने शानदार ओवरों के साथ शानदार तरीके से मैच को जीत लिया। लास्ट के दो ओवर्स में बुमराह और लसिथ मलिंगा ने मैदान पर दर्शकों की नजरें जमाईं राखी और मैच को रोमांचक बनाते हुए MI ने आरसीबी को 6 रन से हरा दिया । इससे पहले, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने 20 ओवरों में 187/8 तक पहुंचने में मदद की जिसमें गेंदबाजी टीम के युजवेंद्र चहल ने चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट किया।
एबी डिविलियर्स ने शानदार अर्धशतक बनाया, जबकि विराट कोहली 48 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन आरसीबी को आखिर में 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन मैच के अंत में, रिप्ले के रूप में एक विवाद बहार आया जिसमे पता चला कि मलिंगा का पैर लाइन पर था और इसे नो-बॉल नहीं कहा कहा गया

मुंबई इंडियंस के लिए बुमराह स्टार बने और मैन ऑफ मैच भी बने : -
Bumrah star for Mumbai Indian and man of the match:-

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस की तरफ से आरसीबी के लिए चाल चली जिसमे उन्होंने कल चार विकेट लिए थे। कॉलिन डी ग्रैंडहोमे क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए और एबी डिविलियर्स आरसीबी को जीतने की आखिरी उम्मीद के रूप में मैदान के बीच में खेल रहे थे। यह मैच का निर्णायक मोड़ था क्योंकि बुमराह ने एक विकेट लिया और केवल 5 रन दिए।
जसप्रीत बुमराह, मैन ऑफ द मैच: वह केवल अपने सामने की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करते है और खुद को पीछे करते है। काल हर बल्लेबाज के खिलाफ उनकी योजना थी और वह सब योजना सफल रही । आखरी में यह कहकर समाप्त होते है कि इसका कंधा बिल्कुल ठीक है।
पहली पारी काफी हद तक कप्तान रोहित के इर्द-गिर्द घूम रही थी, वह अच्छे टच में थे और बड़े स्कोर की तलाश में थे, लेकिन रन आउट के खिलाफ आउट हो गए। युवराज भी ठीक ठाक खेल रहे थे, लेकिन चहल ने उन्हें लगातार तीन छक्कों के बाद आउट किया। विकेट गिरते रहे और बैंगलोर की वापसी हुई, लेकिन हार्दिक के बल्लेबाज़ी ने सुनिश्चित किया कि चिन्नास्वामी में मेजबान टीम के लिए मैच कठिन होगा।

इतिहास पूरा करने के बाद कोहली हो गए आउट: -Kohli dismissed after completing a milestone history:-


विराट कोहली ने 5000 आईपीएल रन पूरे किए और वह सुरेश रैना के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए। लेकिन ऐसा करने के ठीक बाद, कोहली ने अपनी एकाग्रता खो दी और बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए, जिसे हार्दिक पांड्या ने मिडविकेट पर कैच कर लिया। कोहली 46 रन पर आउट हो गए और इस समय तक आरसीबी ने अपना तीसरा विकेट खो दिया था।

No comments

Powered by Blogger.